राम नवमी (Ram Navami) पर एकल अभियान की ओर से निकाली जायेगी भगवा यात्रा

लखनऊ में चैत्र शुक्ल की नवमी अर्थात राम नवमी (Ram Navami) पर भगवा यात्रा (Bhagwa Yatra) निकाली जायेगी। यह यात्रा एकल अभियान की ओर से निकाली जायेगी।
अनुराग गोयल, एकल ग्राम संगठन लखनऊ महानगर अध्यक्ष  ने बताया कि एकल अभियान की ओर से 17 अप्रैल को रामनवमी मनाई जायेगी। रामनवमी (Ram Navami) के दिन सायं काल चार बजे शहर के कपूरथला चौराहे पर एकत्रीकरण होगा। उसके बाद कपूरथला चौराहे से भगवा यात्रा आरंभ होकर लखनऊ विश्वविद्यालय मार्ग होते हुए गोमती नदी के किनारे भगवान खाटू श्याम मंदिर परिसर में जाकर समाप्त होगी।
लखनऊ के सभी राम भक्तों को भक्ति भाव के साथ भगवा यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। साथ ही लखनऊ शहर के प्रतिष्ठित उद्यमी, व्यापारी, जनप्रतिनिधि व नेता, राष्ट्र के लिए जीवन समर्पित करने वाले प्रबुद्ध वर्ग और नौजवान वर्ग, मातृ शक्ति के नाम वाली सूची बनाकर भी भगवा यात्रा के लिए सूचना दी जा रही है।
उन्होंने बताया कि रामनवमी (Ram Navami) पर्व पर धार्मिक भगवा यात्रा के लिए आवश्यक अनुमति ले ली गई है। भगवा यात्रा की शोभा बढ़ाने के लिए यात्रा मार्ग की सजावट की भी तैयारी हो रही है। यह सजावट कार्य भी राम भक्तों को ही सौंपा गया है।

Related Articles

Back to top button
btnimage