About Us

हमारे बारे में

UPCMNEWS.COM, उत्तर प्रदेश राज्य के लि‍ए एक डि‍जि‍टल न्‍यूज सेवा है, जो भारत सरकार के सूक्ष्‍म, लघु और मध्‍यम उद्यम मंत्रालय के तहत रजिस्‍टर्ड ”एकल स्‍वामित्‍व”(UAM No. : UDYAM-UP-50-0040363) है । UPCMNEWS.COM वेबसाइट सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार से सूचीबद्धता प्राप्त है।

UPCM NEWS का डिजिटल प्रसारण भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के जनपद लखनऊ से किया जा रहा है। हम (UPCM NEWS) पि‍छले 5 साल से भी ज्‍यादा वक्‍त से उत्तर प्रदेश की जनता के लिये निष्‍पक्ष भाव से प्रस्‍तुत कर रहे हैं। पत्रकारि‍ता में पहली बार हमने (दिसंबर 2017) से प्रति‍दि‍न के समाचारों को डि‍जि‍टल माध्‍यम के जरि‍ए प्रकाशि‍त करने का साहस दि‍खाया है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश में न्‍यू जर्नलि‍ज्‍म की भी शुरुआत हुई।

उत्तर प्रदेश राज्य के लिए राजनीति से जुड़ी ख़बरों के लिए सबसे पहले वेब न्‍यूज पोर्टल UPCM NEWS ने समय और पैसों के झंझावतों से जूझते हुए उत्तर प्रदेश राज्य में न्‍यू मीडि‍या की नींव रखने का कार्य कि‍या।

जैसा कि‍ नाम से ही स्‍पष्‍ट है यह UP CM NEWS (उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री समाचार) हैं, UP CM NEWS खबरों को Digital माध्‍यम के जरि‍ए प्रकाशि‍त करने की ओर इशारा करता है। UP CM NEWS न्‍यूज़ वेब पोर्टल उत्तर प्रदेश की खबरों को बि‍ना कि‍सी लाग-लपेट, राग या द्वेष के पूरी निष्‍पक्षता के साथ प्रस्‍तुत करने में वि‍श्‍वास रखता है। खबरों को लेकर हमारा ध्‍येय है Only News, No Noise. यानी ”सिर्फ न्‍यूज, कोई शोर-शराबा नहीं” है।

हम पूरे देश की बात नहीं करते। देश-विदेश की खबरों के लिये बहुतेरे वेब न्‍यूज़ पोर्टल मौजूद हैं। हम सिर्फ उत्तर प्रदेश की बात करते हैं। आप इसे बड़ी आसानी से समझ सकते हैं क्‍योंकि हमारा ध्‍येय वाक्‍य ही है “UPCM की हर ख़बर , UPCM NEWS पर”

आज 5 वर्ष बीतने के बाद हमने उत्तर प्रदेश से फेसबुक पाठकोंयू-ट्यूब सब्‍सक्राइबर्स और ट्विटर का भरोसा जीता है। उत्तर प्रदेश में विभिन्‍न सेवाओं के डिजिटलीकरण के प्रयास में जुटे प्रदेश के यशस्‍वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आशानुरूप हमने अपना एंड्राएड ऐप गूगल प्‍ले स्‍टोर पर हैं।

डिजिटल तकनीक के माध्‍यम से उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश की जनता तक पहुंचाने की दिशा में हम तेजी से बढ़ रहे हैं। हम तकनीकि‍ रूप से दक्ष एवं पत्रकारि‍ता के आदर्श मूल्‍यों का सम्‍मान करने वाली एक युवा किंतु जिम्‍मेदार व जवाबदेह टीम हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, मंत्रिमंडल/मंत्रिपरिषद, विधायकगण, परियोजनाओं, पूर्व मुख्यमंत्री, समसामायिक, विभागों की ख़बरों, चुनाव कवरेज और मुख्यमंत्री द्वारा समय-समय पर घोषित सभी घोषणाओं, मंदिरों, घाटों, जीवनशैली, कला, साहित्‍य, खान-पान, राजनीति, अपराध, शिक्षा, व्‍यापार, युवा, व्‍यक्‍तित्‍व, रोजमर्रा की घटनाएं, ज्‍वलंत मुद्दे, साक्षात्‍कार, पर्यटन एवं विकास आदि विषयों पर हम पूरी जिम्‍मेदारी के साथ पत्रकारिता मूल्‍यों का पालन करते हुए कार्य कर रहे हैं।

UP CM NEWS का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से उत्तर प्रदेश की जनता को सूचना देना, उन्‍हें शि‍क्षि‍त करना और उनका मनोरंजन करना है। इसके अलावा राष्‍ट्र एवं समाज हित के प्रति जागरूक करना भी हमारे दायित्‍वों में शामिल है। यहां यह स्‍पष्‍ट करना बेहद जरूरी है कि हम (UP CM NEWS) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए हमारी टीम के सदस्‍य पूरी जिम्‍मेदारी के साथ कार्य कर रहे हैं।

कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।

ऋषि कुमार शर्मा

संपादक

न्यू पारा कॉलोनी राजाजीपुरम

लखनऊ: 226017 

सम्पर्क: +91-94454451726

ई-मेल: [email protected] 

Back to top button
btnimage