रेलवे ने स्वच्छता सप्ताह के अंतर्गत बालामऊ और संडीला स्टेशन पर स्वच्छता अभियान चलाया

हरदोई।
ब्यूरो चीफ : नईम अली गफ्फार।
रेलवे द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता सप्ताह के अंतर्गत बालामऊ और संडीला स्टेशन पर वाणिज्य निरीक्षक हरदोई द्वितीय मनीष बाजपेई द्वारा विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया।

जिसके अंतर्गत सिंगल यूज प्लास्टिक को श्रमदान करते हुए बिना गया व एक संवाद का भी आयोजन किया गया। जिसमें सिंगल यूज प्लास्टिक से होने वाले दुष्परिणाम के बारे में उपस्थित लोगों को जागरूक किया गया।

इसके अंतर्गत मनीष बाजपेई ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक की हाफ लाइव बहुत ज्यादा होने के कारण यह मृदा प्रदूषण व जल प्रदूषण का प्रमुख कारण बन रहा है। आज के समय में समुद्र ऐसी प्लास्टिक कचरे से भरा पड़ा है जिसका दुष्परिणाम अति शीघ्र ही मानव जाति को भी भुगतना पड़ सकता है। इसके लिए हम सबको चाहिए हम सब सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग कम से कम करें। इसके अतिरिक्त वाजपेई ने यह भी कहा कि भारत विश्व गुरु था और हमें अपने गौरवशाली इतिहास को ध्यान में रखकर ऐसे कार्य करना चाहिए कि भारत पुनः विश्व गुरु के पद पर आसीन हो सके।

इस अवसर पर एसएस संडीला विजय कुमार सिन्हा आरपीएफ इंस्पेक्टर संडीला, सीपीएस संडीला वीके मिश्रा वाणिज्यिक पवन कुमार एवं मनोज कुमार व अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
btnimage