UPCM ने गाज़ियाबाद में निर्माणाधीन भवन के गिरने की घटना का संज्ञान लिया

उत्तर प्रदेश (गाज़ियाबाद)।
UPCM ने गाज़ियाबाद के आकाश नगर में निर्माणाधीन भवन के गिरने की घटना में हुई मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतक के आश्रितों को 02 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की है। उन्होंने मृतक के परिजनों के प्रति गहरी सहानुभूति व संवेदना भी व्यक्त की है।

UPCM ने इस घटना में घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की सहायता दिये जाने के निर्देश देते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इस हादसे में घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था तथा हर सम्भव मदद सुनिश्चित की जाए।

UPCM ने जिला प्रशासन को बचाव एवं राहत कार्य तेजी से कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि इस कार्य में लापरवाही या शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

UPCM ने इस घटना की जांच के सम्बन्ध में जिलाधिकारी गाज़ियाबाद से 24 घण्टे के अन्दर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने कहा है कि घटना के सम्बन्ध में जवाबदेही तय करते हुए, दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध FIR दर्ज की जाए। साथ ही, दोषी बिल्डर के विरुद्ध भी एफ.आई.आर. दर्ज करते हुए सख्त कानूनी कार्रवाई किये जाने के निर्देश जिलाधिकारी को UPCM ने दिये हैं।

UPCM ने मेरठ के मण्डलायुक्त को घटना की जांच के निर्देश देते हुए कहा है कि दुर्घटना के कारणों की जांच करते हुए और इनमें संलिप्त दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। UPCM ने कहा है कि अवैध निर्माण का चिन्हीकरण करते हुए प्रभावी प्रवर्तन की कार्रवाई की जाए और अवैध निर्माण को हर हाल में रोका जाए।

Related Articles

Back to top button
btnimage