सभी मुद्दों पर सरकार फ्लाप, जनता में निराशा : डॉ0 सी0पी0 राय

लोकसभा चुनाव का पहले चरण का मतदान सम्पन्न हुआ जिसमें उ0प्र0 की 8 सीटों सहित पूरे देश में 102 सीटों पर जनता ने भारतीय जनता पार्टी को पूरी तरह से नकार दिया है और भाजपा इस चुनाव में बुरी तरह हारने जा रही है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय ने कहा कि भाजपा के पिछले 10 साल के झूठे वादों की पोल खुल चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी तथा भाजपा सरकार देश चलाने के लिए पूरी तरह से अक्षम एवं अयोग्य साबित हो चुके है।

डॉ0 राय ने कहा कि सभी मुद्दों पर सरकार फ्लाप हो चुकी है और जनता में इसको लेकर भारी निराशा हैं। जहां भ्रष्टाचार आसमान पर है वहीं देश का रूपया पाताल में हैं। महंगाई ने जहां देशवासियों की कमर तोड़ दी है तो वहीं बेरोजगारी अपने चरम पर है, जो कि पिछले 45 साल के रिकार्ड को तोड़ चुकी है।

डॉ0 राय ने कहा कि हर दिन देश के दो किसान एवं दो नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं। पिछले कई सालों से किसान अपनी मांगों को लेकर तथा देश के नौकरी चाहने वाले युवा आंदोलित हैं। उन्हें रोजगार मिलने के बजाय मुकदमा, पुलिस की लाठियां तथा अश्रु गैस के गोले मिलते रहे हैं।

डॉ0 सी0पी0 राय ने कहा कि महिलाओं के बारे में बात की जाये तो उनके प्रति प्रधानमंत्री जी की बड़ी-बड़ी बातें पूरी तरह से निरर्थक साबित हो चुकी है। जितनी भी परेशानियां हैं वह देश की आबादी के 85 प्रतिशत हिन्दुओं केा भी हैं। उन मुद्दों पर भी ना बोलने हिन्दुओ का साथ ना देने से हिन्दुओं की ठेकेदारी का दंभ भरने वाले आर0एस0एस0 की असलियत भी सामने आ चुकी है।

मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय ने कहा कि पहले चरण के चुनाव में चली हुई सत्ता विरोधी लहर अंतिम चरण तक आते-आते बवंडर साबित होगी। डॉ0 राय ने दावा किया कि भाजपा को जनता ने जितने भारी समर्थन से दो बार चुनाव जिताया था अब उतने ही ज्यादा वोटों से इस बार शिकस्त देकर सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने जा रही है।

Related Articles

Back to top button
btnimage