UPSRTC: क्या मेंटेनेंस के नाम पर हो रहा भ्रष्टाचार?…जनरथ बस का अचानक ब्रेक फेल

परिवहन मंत्री के बड़े बड़े वादे-दावे फिस्सडी, खटारा बसें जनता की जान से कर रही खिलवाड़

करोड़ों का बजट मेंटेनेंस में होता है खर्च, तो फिर क्यों आती है ऐसी समस्याएं?

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की हाईटेक जनरथ बसें रखरखाव और देखभाल के अभाव में जर्जर होकर बेकार हो रही हैं। बसों का हाल यह है कि कब कहां खड़ी हो जाएं। जानकारी अनुसार साहिबाबाद डिपो की 2/2 जनरथ बस चार दिन से एक स्थान पर खड़ी रही। ड्राइवर और कंडक्टर के अनुसार चारबाग डीपो लखनऊ से टेक्निकल मिस्त्री और इलेक्ट्रीशियन को बुलाने के लिए सूचना दी गई है। लेकिन रोडवेज के अधिकारियों ने संज्ञान नहीं लिया है । ऐसे में बस खराब खड़ी रही।

यूपी सीएम न्यूज़ द्वारा परिवहन एमडी मासूम अली सरवर को  में अवगत कराया गया. परिवहन एमडी ने संबंधित अधिकारियों की जमकर क्लास ली.  जिसके बाद फानन फानन में सहायता उपलब्ध कराई गयी. अब सोचनीय विषय है कि परिवहन के ARM, SM आदि अधिकारी कितने गैर जिम्मेदार है.

वही दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम कानपुर के किदवई नगर डिपो की यूपी 78 एफ एन 7591 नंबर की बस सोमवार शाम पांच बजे चारबाग से कानपुर के लिए सवारी भर कर रवाना हुई थी। सवारी भरी हुई थी, लेकिन बस का अचानक आलमबाग से पूरन नगर के बीच ब्रेक फेल हो गया।

   UPSRTC: क्या मेंटेनेंस के नाम पर हो रहा भ्रष्टाचार?…जनरथ बस का अचानक ब्रेक फेल

उस समय सड़क पर काफी भीड़ बाहर रहती है, ऐसे में कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। ड्राइवर की सूझबूझ से बस का पूरान नगर सराफा चौकी के सामने दो डिवाइडर पर बढ़ाकर रोक दिया। बसों का रखरखाव चिन्ता का विषय है, बावजूद इसके जनता की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
");pageTracker._trackPageview();
btnimage