मंडलायुक्त ने अर्जुनगंज के अहिमामऊ अण्डरपास के चौराहे का किया औचक निरीक्षण

लखनऊ। मंडलायुक्त डा0 रोशन जैकब ने अर्जुनगंज के अहिमामऊ अण्डरपास के चौराहे का औचक निरीक्षण किया। वहां पर लखनऊ विकास प्राधिकरण, नगर निगम, लेसा व एन0एच0आई0 द्वारा कराये जा रहे कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा कि कराए जा रहे कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये।

मण्डलायुक्त के निरीक्षण दौरान अर्जुनगंज के अहिमामऊ अण्डरपास के चौराहे से एयरपोर्ट की तरफ जाने वाले सड़कों का चौड़ीकरण कार्य एन०एच०आई द्वारा मौके पर न होते पाये जाने पर, उन्होंने नाराजगी व्यक्त किया औऱ कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एल0डी0ए0, नगर निगम द्वारा भी अपने-अपने कार्य ससमय पुर्ण कराया जाना सुनिश्चित किया जाये।

*निरीक्षण के दौरान पाया गया कि सड़कों के किनारे लगे हुए पेड़ों की कटिंग न हो पाने के कारण, सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य बाधित हो रहा था। मंडलायुक्त ने तत्काल डी0एफ0ओ0 को फोन से वार्ता करके निर्देश दिया कि अहिमामऊ चौराहे पर लगे पेड़ कटाई की अनुमति तुरन्त दे दिया जाये। जिससे सड़क चौड़ीकरण का कार्य बाधित न होने पाये।

निरीक्षण के क्रम में मण्डलायुक्त अचानक पहुंची अवध चौराहा, उन्होंने लोक निर्माण विभाग के द्वारा कराए जा रहे कार्यों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि अवध चौराहे पर जितने भी अवैध रूप से अतिक्रमण हैं उनको तत्काल हटा दिया जाए, जिससे सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य बाधित न होने पाये। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी द्वारा स्वयं चौराहे पर खड़े होकर कार्य को संपादित कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

Related Articles

Back to top button
btnimage