एलडीए ने ठाकुरगंज व बाजारखाला में दो अवैध निर्माण सील किये

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में शुक्रवार को प्रवर्तन जोन-7 की टीम ने बाजारखाला व ठाकुरगंज क्षेत्र में कार्यवाही करते हुए दो व्यावसायिक निर्माण सील किये।

संयुक्त सचिव सुशील प्रताप सिंह ने बताया कि प्रतीक रस्तोगी, अनिल रस्तोगी व अन्य द्वारा ठाकुरगंज के महताब बाग में गुलाला घाट रोड पर लगभग 350 वर्गमीटर क्षेत्रफल के भूखण्ड पर अवैध रूप से तीन मंजिला बिल्डिंग का निर्माण करवाया जा रहा था।

इसके अलावा अमित अग्रवाल व अन्य द्वारा बाजारखाला में शास्त्री नगर रोड पर लगभग 200 वर्गमीटर क्षेत्रफल के भूखण्ड पर व्यावसायिक उपयोग हेतु तीन मंजिला भवन का निर्माण कराया जा रहा था। प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना किये जा रहे उक्त निर्माण कार्यों के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे।

जिसके अनुपालन में शुक्रवार को सहायक अभियंता उदयवीर सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता शशिभूषण मिश्रा व विपिन बिहारी राय द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से दोनों निर्माणाधीन बिल्डिंगों को सील कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button
btnimage