30 मार्च तक सम्पूर्ण कार्य पूर्ण कराये जाने के निर्देश : मण्डलायुक्त रोशन जैकब

सांसद निधि व एक करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक सम्पन्न

हाई मास्क लाइट के कार्यों में लापरवाही व संतोषजनक जवाब न देने पर सम्बन्धित अधिकारी को प्रतिकूल प्रवष्टि देने के निर्देश

 

मंडलायुक्त डा0 रोशन जैकब की अध्यक्षता में सांसद निधि व एक करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक मण्डलायुक्त कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर मण्डल के सभी जनपदों के जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी वर्चुवल(आनलाइन) रूप से तथा सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थिति रहे।

 

मण्डलायुक्त ने बैठक के दौरान सर्वप्रथम सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के अर्न्तगत पूर्ण/अपूर्ण कार्यों की जनपदवार भौतिक एवं वित्तीय स्थिति की गहनता से समीक्षा करते हुये सम्बन्धित अधिकरियों को निर्देश दिये कि चल रहे अपूर्ण कार्य में तेजी लाये और 30 मार्च तक सम्पूर्ण कार्य पूर्ण करा लिया जाये। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित अधिकारी द्वारा समय-समय पर समस्त कार्यों की मॉनरिटिंग अपने स्तर पर करते रहे, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। मण्डल में 17वीं लोकसभा के कुल स्वीकृति पारियोजनाओं की संख्या 504 के सापेक्ष 319 पूर्ण परियोजनाओं का कार्य पूरा करा लिया गया है। लखनऊ में कुल स्वीकृति पारियोजनाओं की संख्या 146 के सापेक्ष 93 परियोजनाओं का कार्य पूरा करा लिया गया है व शेष कार्य तेजी से पूर्ण कराये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये।

 

बैठक के दौरान मण्डलायुक्त ने लघु उद्योग निगम लिमिटेड कानपुर के द्वारा सीतापुर में कराये जा रहे विकास कार्यों में धीमी गति मिलने पर नराजगी व्यक्त करते हुये कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। क्षेत्रीय प्रबन्धक लघु उद्योग निगम लिमिटेड गोरखपुर द्वारा जनपद सीतापुर में 17 इलेक्ट्रिक हाई मास्क लाइट के कार्यों में लापरवाही व संतोषजनक जवाब न देने पर सम्बन्धित अधिकारी को प्रतिकूल प्रवष्टि देने के निर्देश दिये।

 

मण्डलायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुये कहा कि अपूर्ण कार्यों को युद्ध स्तर पर कराते हुये 30 मार्च तक समस्त अपूर्ण कार्य पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करें। बैठक में नेडा, एग्रो के सम्बन्धित अधिकारियों की अनुपस्थिति मिलनें पर नाराजगी व्यक्त करते हुये सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि अगली बैठक में उपस्थित दर्ज करायी जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
btnimage