नगर विकास मंत्री और महापौर ने लालाघाट में विधुत शवदाहगृह का लोकार्पण किया

लखनऊ।
उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन, महापौर संयुक्ता भाटिया, विधायक नीरज बोरा ने विगत वित्तीय वर्ष में संस्तुत, 14वें वित्त आयोग की धनराशि से स्वीकृत चौक के गुलालाघाट में नए विधुत शवदाहगृह का लोकार्पण किया।

ज्ञात हो कि वर्तमान कोरोना काल मे भैसाकुण्ड में ही एक विधुत शवदाहगृह है जहाँ पर शवों का दाह संस्कार किया जाता है, अब गुलालाघाट में भी शवों का दाह संस्कार किया जा सकेगा। विगत वित्तीय वर्ष के 14वें वित्त आयोग की धनराशि से लगा यह शवदाहगृह जनउपयोगी साबित होगा।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने उनके प्रयास के पश्चात 14वें वित्त आयोग की उपयोगिता अवधि को बढ़ाने के लिए नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन एवं वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना का आभार जताया। उन्होंने कहा कि यदि उपयोगिता अवधि न बढ़ाई जाती तो इस विधुत शवदाहगृह का लाभ न प्राप्त हो पाता। महापौर ने आगे स्वर्गीय लाल जी टण्डन को याद करते हुए कहा कि गुलालाघाट बाबूजी की ही देन है, इसलिए चौक के गुलालाघाट, भैसाकुण्ड एवं आलमबाग के शवदाह गृह में स्वर्गीय लाल जी टण्डन जी की स्मृति में ‘ग्रीन क्रेमेटोरिया’ हेतु सनातनी परंपरा एवं पर्यावरण अनुलूक शवदाह गृह मशीन लगाई जाएगी। साथ ही गुलालाघाट की व्यवस्थाओं को और अधिक बेहतर बनाया जाएगा।

नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन और महापौर संयुक्ता भाटिया ने चौक स्थित कुड़ियाघट पर चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण कर कार्यों को जल्दी सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।

इस मौके पर नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन, महापौर संयुक्ता भाटिया, विधायक नीरज बोरा, नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, पार्षद रानी कन्नौजिया, अन्नू मिश्रा, अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी, मुख्य अभियंता मनीष सिंह, आर०आर० प्रभारी राम नागिना त्रिपाठी, नगर अभियंता ज़ैदी, जोनल अधिकारी अम्बी बीस्ट सहित अन्य जन उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
btnimage