परिवहन निगम लोकसभा सामान्य चुनाव-2024 के लिए देगा अच्छी बसें: दयाशंकर सिंह

परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने लोकसभा सामान्य चुनाव-2024 हेतु परिवहन निगम की अच्छी बसे उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में लगाई जाने वाली बसों की फिटनेस की जॉच करा लें। बसों की अगली फिटनेस डेट चुनाव अवधि समाप्त होने के पश्चात ही होनी चाहिए। यदि आवश्यकता हो तो एडवान्स फिटनेस करा ली जाए। किसी भी दशा में अनफिट बसे न भेजी जाए। चालकों का लाइसेन्स वैलिडिटी चेक करके ही उन्हें चुनाव ड्यूटी पर भेजा जाए।

परिवहन मंत्री ने निर्देश दिये हैं कि जो बसें आफरोड हैं, उनको तत्काल आनरोड किया जाए। चुनाव अवधि में किसी भी दशा में बसों का आफरोड 01 प्रतिशत से अधिक नहीं होना चाहिए। बसों की भौतिक दशा अच्छी हो, बसों की सीटें, कल-पुर्जे, खिड़की, दरवाजे इत्यादि की जॉच करके ठीक करा लें। बसों में हेडलाइट, टेललाइट, इन्डीकेटर, हार्न, वाइपर, इत्यादि उचित ढंग से कार्य कर रहे हो, इसकी भी जॉच करा ली जाए। बसों में फस्ट एड बाक्स दवाईयों सहित अवश्य उपलब्ध होना चाहिए।

परिवहन मंत्री ने निर्देश दिये कि बसों में निर्धारित स्थान पर निगम हेल्पलाइन नं0-18001802877 अवश्य अंकित होना चाहिए। यदि किसी वजह से बस में मेजर फाल्ट हो जाता है तो उसके स्थान पर दूसरी बस उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इसके लिए वैकल्पिक वाहनों की व्यवस्था रखी जाए।

Related Articles

Back to top button
");pageTracker._trackPageview();
btnimage