मुख्य सचिव ने नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट प्रोजेक्ट की प्रगति की समीक्षा की

लखनऊ 23 नवंबर, 2022

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में गठित ज्वाइंट कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफ़ील्ड एयरपोर्ट ज़ेवर के विकास के सम्बन्ध में हुई प्रगति को प्रस्तुत किया गया।

विकासकर्ता ज़ुरिक एयरपोर्ट की एसपीवी यमुना इंटनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने बताया कि परियोजना हेतु डेवलपमेंट प्लान के अनुसार एयरपोर्ट के विकास के लिए ईपीसी कांट्रैक्टर टाटा प्रोजेक्ट ने टर्मिनल बिल्डिंग और रनवे का कार्य प्रारम्भ कर दिया है। मशीनरी और वर्क फ़ोर्स एयरपोर्ट साईट पर बढ़ाया गया है तथा एयरपोर्ट का निर्माण समय से पूरा कर लिया जायेगा।

ज़ेवर एयरपोर्ट के लिए सीआईएसएफ़, कस्टम, आईएमडी, सीएनएसएटीएम, सिक्योरिटी से संबंधित बिंदुओं पर चर्चा की गई। मुख्य सचिव द्वारा निर्देश दिए गये कि कंसेशनयर सभी विभागों की आवश्यकता और प्रचलित नियमों के अनुसार कार्यवाही करायें और समस्या का समय से निस्तारण करायें। समन्वय समिति की अगली बैठक ज़ेवर एयरपोर्ट साइट पर कराने के निर्देश के साथ सभी संबंधित एजेंसियों को अनुपालन भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अरविंद कुमार, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एवं सिविल एविएशन एस0पी0गोयल, सीईओ नायल डा0 अरुणवीर सिंह, डायरेक्टर सिविल एविएशन कुमार हर्ष, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) के नोडल ऑफ़िसर शैलेंद्र भाटिया, कंसेशनयर यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ शेलम्न क्रिस्टोफ़ और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर किरन जैन तथा केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
btnimage