परिवहन मंत्री ने लोगों से भ्रमित और गुमराह न होने की अपील की

अनफिट एवं नीलामी के लिए वर्कशॉप में ले जाई जा रही बस का फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने का परिवहन मंत्री ने लिया संज्ञान

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री के मंशानुरूप परिवहन निगम यात्रियों को आरामदेह परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हर संभव व्यवस्था कर रहा है, जिससे कि आमजन को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने निगम के अधिकारियों को भी सख्त निर्देश दिये हैं कि साफ-सुथरी एवं फिट बसों का संचालन डिपो से किया जाय, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कहीं से भी बस संचालन में लापरवाही की शिकायत पर सम्बंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

परिवहन मंत्री ने बताया कि लोगों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए होली पर्व पर लगभग 2000 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गयी है, फिर भी आमजन से अपील है कि परिवहन निगम की छवि को धूमिल करने के लिए सोशल मीडिया का गलत प्रयोग न करें। अनावश्यक बसों एवं रूट से बाहर हो चुकी बसें यदा-कदा वर्कशॉप में मरम्मत के लिए या नीलामी हेतु पहुंचाई जाती है, ऐसी बसों की वीडियो/फोटोग्राफ लोड करके सोशल मीडिया में न डालें। ऐसे कृत्य अपराध की श्रेणी में आते हैं और ऐसे मामले पाये जाने पर विधिक कार्यवाही भी की जा सकती है।

परिवहन मंत्री ने बताया कि विगत दिनों महाराजगंज डिपो की बस नीलामी के लिए बिना यात्री के वर्कशॉप में जा रही थी। उसकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया में वायरल की गयी। प्रबंध निदेशक परिवहन निगम संजय कुमार ने बताया कि एस0एम0 गोरखपुर को मामले का संज्ञान लेने के निर्देश दिये गये हैं और इसमें नियमानुसार विधिक कार्यवाही करने को कहा गया है।

Related Articles

Back to top button
");pageTracker._trackPageview();
btnimage