7 आईआरपीएफएस प्रोबेशनर्स की पासिंग आउट परेड जेआर आरपीएफ अकादमी लखनऊ में संपन्न

कठोर संस्थागत प्रशिक्षण पूरा करने के बाद, 7 आईआरपीएफएस प्रोबेशनर्स की पासिंग आउट परेड 12.03.2024 को जेआर आरपीएफ अकादमी, लखनऊ में आयोजित की गई। रेलवे में आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए परिवीक्षार्थियों को इनडोर और आउटडोर विषयों में 78 सप्ताह का बुनियादी प्रशिक्षण दिया गया। रमेश चंद्र, आईजी-सह-पीसीएससी, एमसीएफ, रायबरेली ने मुख्य अतिथि के रूप में परेड की सलामी ली। प्रतिज्ञा लेने के बाद, 7 आईआरपीएफएस प्रोबेशनर रेलवे सुरक्षा बल के सदस्य बन गए हैं।
डॉ. ए.एन. झा, डीआइजी-प्रशिक्षण, जेआर आरपीएफ अकादमी, लखनऊ ने अकादमी की प्रशिक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत की। रमेश चंद्र, आईजी-सह-पीसीएससी, एमसीएफ, रायबरेली ने पुरस्कार विजेताओं को पदक प्रदान किए। रजत कुंडगीर, आईआरपीएफएस-प्रोबेशनर को आउटडोर विषयों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए आउटडोर सर्वश्रेष्ठ पदक और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया।
अम्बु पी. कुमार, आईआरपीएफएस- प्रोबेशनर को इनडोर विषयों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए इंडोर बेस्ट मेडल और सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया। उन्हें सभी विषयों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ऑल राउंड बेस्ट मेडल और सर्टिफिकेट से भी सम्मानित किया गया। श। अम्बु को स्वर्गीय उदय शुक्ला, सर्वश्रेष्ठ प्रोबेशनर ट्रॉफी से भी सम्मानित किया गया।
अपने संबोधन में, मुख्य अतिथि ने कठोर प्रशिक्षण के बाद आरपीएफ परिवार में आईआरपीएफएस प्रोबेशनर का स्वागत किया और उनसे आरपीएफ में राष्ट्र की सेवा के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए कहा। उन्होंने उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई दी, युवा आईआरपीएफएस प्रोबेशनरों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और उन्हें अत्यधिक व्यावसायिकता और करुणा के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया।
अंत में, पीओपी के पूरा होने पर, सेंथिल के., सीनियर एससी ट्रेनिंग, जेआर आरपीएफ अकादमी, लखनऊ द्वारा धन्यवाद ज्ञापन दिया गया।

Related Articles

Back to top button
");pageTracker._trackPageview();
btnimage