नेहा शर्मा ने अधिकारियों और कर्मचारियों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलायी

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर निदेशक नगरीय निकाय ने निदेशालय परिसर में आम और कटहल का पौधा रोपित किया। इस अवसर पर निदेशक नेहा शर्मा ने कहा कि आज विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में सभी नागरिकों, आम जनमानस से अपील करना चाहूंगी कि इस महत्वपूर्ण दिवस को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रत्येक नागरिक को अपने आसपास एक पौधा जरूर रोपित करना चाहिए। आगे आने वाली पीढ़ी को सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण प्रदान करने के यह कार्य आज की वर्तमान पीढ़ी द्वारा किया जाना बहुत आवश्यक है। प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में वन और पर्यावरण संरक्षण की जो मुहिम चलाई है,उसमें हम सब पौधरोपण करके अपना योगदान दे सकते हैं।

इस दौरान निदेशक नेहा शर्मा ने उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को पर्यावरण के संरक्षण की भी शपथ दिलायी। उन्होंने कहा कि पौधे लगाने से ही काम नहीं चलेगा, बल्कि उनकी देखभाल भी जरूरी है। पौधों का पूर्ण संरक्षण आवश्यक है। तभी वे हम सभी के लिए उपयोगी साबित होंगे और हम भी स्वस्थ्य रहेंगे।

निदेशक नगरीय निकाय एवं स्वच्छ भारत मिशन नेहा शर्मा ने आम और कटहल का पौधा रोपित कर उसके संरक्षण के लिए शपथ भी दिलाई। उन्होंने विभाग के अन्य अधिकारियों से भी पौधरोपण कराया और प्रकृति को ग्लोबल वार्मिंग से बचाने का संकल्प लिया। शपथ के दौरान नगरीय निकाय निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे। निदेशक नेहा शर्मा ने कहा कि प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग से युक्त वातावरण में सकारात्मक बदलावों को लाने के लिए देश के नागरिक के रुप में किसी भी देश के युवा सबसे बड़ी उम्मीद है। प्रत्येक नागरिक को कम से एक पौधा अपने पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए अपने जीवन में अवश्य लगाना चाहिए।

इस अवसर पर अपर निदेशक नगरीय निकाय डॉ असलम अंसारी, उपनिदेशक डॉ सुनील यादव, सहायक निदेशक सविता शुक्ला एवं अन्य अधिकारी और कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
btnimage