लखनऊ में पटरी दुकानदारों के लिए बड़ी खुशखबरी, महापौर हुईं मेहरबान

लखनऊ।
महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर आयुक्त अजय द्विवेदी संग बैठक पटरी दुकानदारों की समस्याओं का निस्तारण किया, साथ ही दुकाने खुलवाने की व्यवस्था बनाई।

अब लग सकेंगी दुकानें, प्रथम चरण में कल झंडे वाले पार्क के बाहर वेंडिंग जोन में 438 दुकानें लॉटरी पद्धति से होंगी अलॉट
महापौर संग बैठक दौरान दुकानें बंद होने से पटरी दुकानदारों को हो रहे आर्थिक नुकसान और रोजी रोटी को देखते हुए कल झंडे वाले पार्क के बाहर चारो ओर प्रस्तावित वेंडिंग जोन में 438 पटरी दुकानदारों को पारदर्शी तरीके से लॉटरी पद्यति से अलॉट की जाएंगी, बाकी दुकानदारों को शीघ्र ही द्वितीय चरण में वेंडिंग जोन में शिफ्ट किया जाएगा। जिससे वह अपनी दुकानें लगा रोजी रोटी कमा सकेंगें।

कल महापौर ने किया था वादा, आज निभाया
कल महापौर संयुक्ता भाटिया ने पटरी दुकानदार के आत्महत्या करने की सूचना मिलने पर महापौर पटरी दुकानदार के घर हरिनगर दुगावां स्थित स्वर्गीय जीतू राजपूत के घर पहुंच कर परिवार को सांत्वना प्रदान की थी साथ ही पटरी दुकानदारों की रोजी रोटी को देखते हुए दुकाने खुलवाने के लिए आश्वस्त किया था।

व्यवस्था बनाएं रखना हम सबकी जिम्मेदारी: महापौर
महापौर संयुक्ता भाटिया ने पटरी दुकानदारों के प्रतिनिधि मण्डल से कहा कि बाज़ार की व्यवस्था सुचारू रूप से निरन्तर बनी रहें इसका ध्यान रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है, सभी दुकानें व्यवस्थित तरीके से लगे ताकि अमीनाबाद आने वाले ग्राहकों को जाम से ना जूझना पड़े और व्यवस्था भी सुचारू रूप से बनी रहें। व्यवस्था बनाये रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। महापौर में आगे कहा कि इसमें आप सभी का पूरा सहयोग मिलना चाहिए ऐसी अपेक्षा है।

Related Articles

Back to top button
btnimage