ज़ेवर एयरपोर्ट का कार्य माह सितम्बर 2024 से पूर्व होगा पूरा : मुख्य सचिव

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) की 19वीं  बोर्ड बैठक सम्पन्न हुई। मुख्य सचिव द्वारा सभी एजेंसियों से समन्वय बनाकर कार्य को समय से पूर्ण कराने के निर्देश गए।

बोर्ड बैठक में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफ़ील्ड एअरपोर्ट ज़ेवर के विकास के सम्बन्ध में हुई प्रगति को प्रस्तुत किया गया।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा एयरपोर्ट डा० अरुण वीर सिंह ने बोर्ड के समक्ष एजेंडा प्रस्तुत किया। इस प्रस्तुतीकरण में मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा बताया गया की विकासकर्ता ज़ुरिक एयरपोर्ट की एसपीवी  यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने परियोजना हेतु डेवेलप्मेंट प्लान के अनुसार एयरपोर्ट के विकास के लिए ईपीसी कांट्रैक्टर टाटा प्रोजेक्ट ने टर्मिनल बिल्डिंग, एटीसी और रनवे के विकास कार्य प्रगति पर है। प्रगति को प्रेजेंटेशन और वीडियो के माध्यम से प्रस्तुत किया गया।

उन्होंने बताया कि ज़ेवर एयरपोर्ट का कार्य माह सितम्बर 2024 से पूर्व पूर्ण हो जाएगा। ज़ेवर एयरपोर्ट के विकास के कार्यक्रम को भी प्रस्तुतीकरण के माध्यम से प्रस्तुत किया गया ।

नायल के अधिकारियों ने अवगत कराया की एयरपोर्ट पर लगने वाले नेविगेशन और सर्विलांस उपकरण लगने शुरू हो गए है तथा यमुना एक्सप्रेसवे से ज़ेवर एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी अप्रैल 2024 तक पूर्ण हो जायेगी।

बैठक में प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास, सचिव वित्त, निदेशक नागरिक उड्डयन, नायल के नोडल ऑफ़िसर  उपस्थित रहे ,जबकि सीईओ नोएडा और सीईओ ग्रेटर नोएडा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रतिभाग किया।

Related Articles

Back to top button
");pageTracker._trackPageview();
btnimage