UPCM योगी ने प्रधानमंत्री के जनपद बुलन्दशहर में प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनपद बुलन्दशहर में आगामी 25 जनवरी को प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया।

आगामी 25 जनवरी को प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियां अन्तिम चरण में हैं। मुख्यमंत्री ने पुलिस शूटिंग रेंज ग्राउण्ड स्थित प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को सभी व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में आने वाले वाहनों की पार्किंग को कार्यक्रम स्थल के समीप तैयार करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर कार्य करने वाले निर्माण श्रमिकों के बच्चों से संवाद किया। उन्होंने एक बच्चे से 2 का पहाड़ा भी सुना और टॉफी देकर उसका हौसला भी बढ़ाया।

मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री द्वारा लोकार्पित और शिलान्यास की जाने वाली परियोजनाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनसभा में प्रतिभाग करने वाली जनता को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े, इसके लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध किए जाएं।

बैठक के उपरान्त मुख्यमंत्री ने मीडिया प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों तथा प्रशासन ने 25 जनवरी, 2024 के प्रस्तावित कार्यक्रम को भव्यता के साथ आयोजित करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम जनपद बुलन्दशहर तथा मेरठ मण्डल की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास का है। इसके साथ ही, कार्यकर्ताओं के साथ संवाद का कार्यक्रम भी यहां रखा गया है। सभी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन और आशीर्वाद भी प्राप्त होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के जनवरी और फरवरी माह में प्रस्तावित कार्यक्रमों की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर जनपद से होने जा रही है। इस अवसर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री जी के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है। आज इन्हीं कार्यों की समीक्षा करने वह यहां आए हैं। बुलन्दशहर में प्रधानमंत्री जी के कर-कमलों से बाबूजी कल्याण सिंह के नाम पर बने नए मेडिकल कॉलेज, डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर तथा अलीगढ़ से कन्नौज के बीच 4-लेन हाइवे के लोकार्पण सहित हजारों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जाएगा। विगत दिनों प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक द्वारा भी प्रभारी मंत्री के साथ इस क्षेत्र का निरीक्षण किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 22 जनवरी, 2024 को श्रीरामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा और रामोत्सव के आयोजन की दृष्टि से अयोध्या धाम में तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं। साथ ही, जनपद बुलन्दशहर में प्रधानमंत्री के 25 जनवरी के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारी के लिए कार्यकर्ता पूरी तन्मयता से लगे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button
btnimage