राष्ट्रीय किसान मंच अवध क्षेत्र की बैठक लखनऊ के कैंप कार्यालय पर संपन्न

राष्ट्रीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं० शेखर दीक्षित की अध्यक्षता में लखनऊ, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, कानपुर, उन्नाव, कन्नौज, लखीमपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, बहराइच व सुल्तानपुर के मुख्य कार्यकारी सदस्यों के साथ बैठक की।

बैठक में मुख्य रूप से किसानों के साथ हो रहे सौतेले व्यवहार, देश में किसान संगठनों के लोगों पर अत्याचार, उदाहरण के तौर पर हरियाणा में जिस तरह से किसान क्रांति दिवस पर लाठियां चलाई गयी वह निंदनीय है किसान पंचायत जो पश्चिम में हुई उसने देश के किसानों में जोश भरने का काम किया।

पं० शेखर दीक्षित ने कहा जल्द ही पूर्वांचल में भी बड़ी सभा कर किसान विरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे। भाजपा सरकार सिर्फ अपने व्यापारी दोस्तों के लिए ही सोचती है और किसान विरोधी फरमान उन्ही पूंजीपतियों के दिमाग की देन है। सरकार को स्पष्ट रूप से समझना होगा कि किसान विरोधी होना भाजपा के राष्ट्रविरोधी होने का प्रमाण है।

किसान विरोधी सरकार को जल्द उखड फेकने पर कमर कसने की बात
बैठक में लखनऊ से ऋचा संजय द्विवेदी कानपुर से गरिमा प्रयागराज से पवन दूबे उन्नाव से मो० इस्माइल बाराबंकी से सर्वेश लखीमपुर से कपिल दीक्षित रायबरेली से भास्कर श्रावस्ती से पांडेय समेत अन्य लोग उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button
btnimage