सीएम योगी ने नगर निगम की दो स्प्रिंकलर गाड़ियों और दस कूड़ा कलेक्शन वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गोरखपुर में नकहा फ्लाईओवर, स्पोर्ट्स कॉलेज फोरलेन मार्ग, खजांची चौक फ्लाईओवर और गोड़धोइया नाला के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्यों को पूरी गुणवत्ता के साथ समयबद्ध ढंग से पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम बरगदवा के पास नकहा क्रॉसिंग पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर का निरीक्षण कर कार्य की प्रगति की जानकारी ली। इस फ्लाईओवर पर रेलवे के हिस्से का कार्य चल रहा है। उन्होंने कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि दिसम्बर तक 2-लेन हिस्सा तैयार कर आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने वहां से जा रही गैस पाइपलाइन को लेकर हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड के अधिकारियों से भी वार्ता को कहा।

मुख्यमंत्री ने नकहा ओवरब्रिज का निरीक्षण करने के बाद स्पोर्ट्स कॉलेज के पास बन रहे 4-लेन मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने सड़क के साथ ही नाला निर्माण का भी जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस नाले का निर्माण ऐसा होना चाहिए कि आसपास के मोहल्लों का पानी सीधे इसमें आ जाए, जिससे यहां के मोहल्ले में जलभराव की समस्या न होने पाए। अधिकारियों ने बताया कि आगामी 31 जुलाई तक निर्माण कार्य को पूर्ण कर लिया जाएगा।

इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने खजांची चौक पर बन रहे फ्लाईओवर का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने निर्माण कार्य और फ्लाईओवर के ड्रॉइंग मैप का अवलोकन किया और गुणवत्ता के साथ कार्य की गति को बढ़ाए जाने के निर्देश दिए।

तत्पश्चात मुख्यमंत्री ने गोड़धोइया नाला का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्माण कार्य तेज किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह ध्यान रखा जाए कि बरसात के समय में नाले के आसपास के मकानों को जलभराव की समस्या न आए। जलनिकासी के लिए अभी से इंतजाम सुनिश्चित कर लिए जाएं। मुख्यमंत्री जी ने गोड़धोइया नाला परियोजना के निर्माण कार्यों को देखने के साथ ही, इसके ड्रॉइंग मैप का भी अवलोकन किया और अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण करने के बाद उन्होंने मौके पर नगर निगम की दो स्प्रिंकलर गाड़ियों तथा दस कूड़ा कलेक्शन वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
btnimage