बरेली: एडीएम सौरभ दुबे की अध्यक्षता में माह जनवरी के अभियोजन कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

बरेली: अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे की अध्यक्षता में माह जनवरी के अभियोजन कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन से संबंधित के जो मुकदमें अवशेष है, उनको जो अभियोजक देख रहे हैं वे उन मुकदमों पर ध्यान देते हुए शीघ्र निस्तारण कराएं। उन्होंने निर्देश दिए एनडीपीएस के मुकदमों में प्रगति लाते हुए उनका निस्तारण किया जाए। आबकारी के जो भी मुकदमे पेंडिंग है,उन मुकदमो का चुनाव से पहले निस्तारण किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

अपर जिलाधिकारी नगर को अवगत कराया गया गुंडा एक्ट के मामलों में 14 लोगों को जिला बदर किया गया, 24 लोगों को पाबंद किया गया। पास्को एक्ट के अंतर्गत 8 मामलों में सजा हुई है जिसमें 1 बलात्कार, 6 महिला अपराध में 1 दहेज हत्या में सजा हुई है। एक मामले में 1 अभियुक्त को फांसी की सजा तथा चार मामलों में 4 लोगों को आजीवन कारावास हुआ है। जिस पर अपर जिलाधिकारी नगर ने निर्देश दिए कि कार्यों में तेजी लाते हुए अपराधियों को अधिक से अधिक सजा दिलाई जाए।

अपर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि महिलाओं व बच्चों के विरुद्ध अपराधों से संबंधित वादों में शीघ्रता लाते हुए गवाहों को बुलाकर न्यायालय में साक्ष्य अंकित करा कर अभियुक्तों को अधिक से अधिक सजा दिलाई जाये। उन्होंने माफियाओं के प्रकरणों में अतिशीघ्र पैरवी कर  कठोर से कठोर सजा दिलाये जाने के निर्देश दिए और अभियोजन के कार्यों में और प्रगति  लाने के निर्देश दिए ।

बैठक मेंअपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, संयुक्त निदेशक अभियोजन अवधेश पांडेय, वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी रुद्रेंद श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक क्राइम, शासकीय अधिवक्ता फौजदारी एवं, शासकीय अधिवक्तागण आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
");pageTracker._trackPageview();
btnimage