एलडीए: ई-ऑक्शन इस बार और भी खास, बसन्तकुंज योजना के 145 भूखण्डों को बोली लगाकर ले सकेंगे लोग

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी के निर्देशानुसार दिनांक-22.02.2024 से पुनः खोला गया ई-ऑक्शन पोर्टल

इच्छुक क्रेता दिनांक-04.03.2024 तक करा सकेंगे ऑनलाइन पंजीकरण, 07.03.2024 को किया जाएगा ई-ऑक्शन

एलडीए ने ई-ऑक्शन के माध्यम से इस वित्तीय वर्ष में अब तक 1300 करोड़ रूपये की व्यवसायिक/आवासीय सम्पत्तियां बेची

लखनऊ विकास प्राधिकरण की सम्पत्तियों का ई-ऑक्शन इस बार और भी खास होने जा रहा है। वजह यह है कि एलडीए ने इस ई-ऑक्शन में अपनी बसन्तकुंज योजना के 145 भूखण्डों को भी लगाया है। प्राधिकरण के आवासीय भूखण्ड पाने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे लोग 60-60 वर्गमीटर क्षेत्रफल के इन भूखण्डों को बोली लगाकर खरीद सकेंगे। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं में स्थित व्यावसायिक, ग्रुप हाउसिंग, स्कूल, नर्सिंग होम, फैसेल्टीज, होटल, फाइन डाइन व मिश्रित भू-उपयोग आदि के भूखण्ड भी ई-ऑक्शन के माध्यम से लिये जा सकेंगे।

लखनऊ विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष/मण्डलायुक्त डॉ0 रोशन जैकब ने प्राधिकरण द्वारा कराये गये पिछले ई-ऑक्शन में बोली लगाने वाले सफल आवंटियों को गुरूवार को कार्यालय में आमंत्रित करके आवंटन सूचना पत्र सौंपे। इस अवसर पर उन्होंने आवंटियों को बधाई देते हुए कहा कि सम्बंधित द्वारा इन सम्पत्तियों पर जो भी प्रोजेक्ट लाये जाएंगे, उसके लिए मानचित्र आदि स्वीकृत करने की समस्त कार्यवाही को सिंगल विन्डो सिस्टम के अंतर्गत निष्पादित कराया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिये कि ई-ऑक्शन में बोली लगाने वाले सभी सफल आवंटियों को जल्द से जल्द आवंटन पत्र निर्गत कर दिये जाएं।

ई-ऑक्शन से 1300 करोड़ रूपये की सम्पत्ति बेची
अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि प्राधिकरण ने ई-ऑक्शन के माध्यम से इस वित्तीय वर्ष में अभी तक 1300 करोड़ रूपये की सम्पत्ति बेची है। उन्होंने बताया कि दिनांक-20.02.2024 को कराये गये पिछले ई-ऑक्शन में ही 22 सम्पत्तियां 550 करोड़ रूपये में बिकी हैं। जिसमें भूखण्डों के आरक्षित मूल्य से दोगुनी से अधिक कीमत तक बोली लगी। उपाध्यक्ष डॉ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी के निर्देशानुसार दिनांक-22.02.2024 से पुनः ई-ऑक्शन पोर्टल खोल दिया गया है। इसके अंतर्गत सम्पत्ति खरीदने के इच्छुक लोग दिनांक-04.03.2024 तक ऑनलाइन पंजीकरण करा सकेंगे, जिसके बाद दिनांक-07.03.2024 को ई-ऑक्शन किया जाएगा।

60-60 वर्गमीटर के आवासीय भूखण्ड भी शामिल
व्यावसायिक सम्पत्ति के प्रभारी अधिशासी अभियंता मनोज सागर ने बताया कि हरदोई रोड स्थित बसन्तकुंज योजना के सेक्टर-एच में नये सृजित किये गये 60-60 वर्गमीटर के 137 आवासीय भूखण्ड व 08 व्यावसायिक भूखण्डों को भी इस बार के ई-ऑक्शन में लगाया गया है, जिसके लिए इच्छुक लोग पंजीकरण कराकर ऑक्शन में बोली लगा सकेंगे। इसके अलावा गोमती नगर, गोमती नगर विस्तार, जानकीपुरम, जानकीपुरम विस्तार, शारदा नगर, सी0जी0 सिटी, कानपुर रोड व ट्रांसपोर्ट नगर समेत अन्य योजनाओं में स्थित व्यावसायिक, ग्रुप हाउसिंग, स्कूल, नर्सिंग होम, फैसेल्टीज, होटल, फाइन डाइन, आवासीय व मिश्रित भू-उपयोग आदि के भूखण्ड भी ई-ऑक्शन के माध्यम से लिये जा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button
");pageTracker._trackPageview();
btnimage