एलडीए: अकबरनगर में लगे शिविर में 36 विस्थापितों ने आवास के लिए कराया पंजीकरण

लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में अकबरनगर प्रथम व द्वितीय में लगाये गये हैं विशेष शिविर
अकबरनगर प्रथम व द्वितीय में कुकरैल नदी व बंधे के विस्थापितों को प्रधानमंत्री आवास आवंटित करने के लिए लगाये गये विशेष पंजीकरण शिविर में शनिवार को 36 विस्थापितों ने आवास के लिए पंजीकरण कराया। वहीं, दूसरी ओर अकबरनगर के अत्यंत गरीब विस्थापितों को निःशुल्क आवास देने हेतु पात्र व्यक्तियों का चयन करने के लिए एलडीए, राजस्व विभाग, नगर निगम व डूडा की संयुक्त टीम द्वारा क्षेत्र में सर्वेक्षण का कार्य किया गया।
अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि अकबरनगर के विस्थापितों को आवास आवंटित करने के सम्बंध में माननीय उच्च न्यायालय द्वारा दिये गये आदेशों के अनुपालन में क्षेत्र में विशेष पंजीकरण शिविर स्थापित किये गये हैं। कैम्प में प्राधिकरण के सम्बंधित अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी गयी है। जिनके द्वारा विस्थापितों को आवंटन की पूरी प्रक्रिया की जानकारी देते हुए पंजीकरण की कार्यवाही सम्पन्न करायी जा रही है। शनिवार को बड़ी संख्या में कैम्प में पहुंचे लोगों ने योजना व पंजीकरण के सम्बंध में पूरी जानकारी प्राप्त की। जिनमें से अकबरनगर प्रथम के 16 एवं अकबरनगर द्वितीय के 20 विस्थापितों ने वांछित दस्तावेजों के साथ 01 हजार रूपये शुल्क जमा कराकर आवास के लिए पंजीकरण कराया।

Related Articles

Back to top button
");pageTracker._trackPageview();
btnimage