मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने अकबरनगर में लगे कैंप का औचक निरीक्षण किया

मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने अकबरनगर में लगे कैंप का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि  मुख्यमंत्री के मंशानुरूप अकबर नगर में अत्यंत गरीब व अंत्योदय कार्ड धारको को निशुल्क प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान कैम्प में उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी करते हुए विस्थापित लोगों के लिये प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के आवास आवंटन कार्य में तेजी लाया जाये।

मंडलायुक्त द्वारा अकबर नगर-प्रथम एवं अकबर नगर-द्वितीय के निवासियों को उच्च न्यायालय के आदेश एवं लखनऊ विकास प्राधिकरण बोर्ड द्वारा लिये गये निर्णय के अनुपालन में सूचित किया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत भवन प्राप्त करने हेतु प्राधिकरण द्वारा अकबर नगर-प्रथम एव अकबर नगर-द्वितीय में ही स्थापित /संचालित कैम्प में उपस्थित होकर रू0 1000.00 जमा कराकर पंजीकरण करा सकते हैं। भवन 10 वर्षों की आसान किस्तों पर आवंटित किया जायेगा। जो लोग 10 वर्षों की किस्तें अदा करने में सक्षम नहीं हैं उनकी किस्तें 10 वर्ष के स्थान पर 15 वर्ष के लिए बढ़ाई जा सकती हैं। इसके अतिरिक्त जो लोग झुग्गी, अर्ध कच्चे, टीन शेड, खपड़ैल, टटट्र, पन्नी इत्यादि में निवास कर रहें हैं एवं उनके पास मोटर साईकिल अथवा इससे उच्च स्तर के वाहन नहीं है तथा अधिकतम् आय सीमा रू0 1.5 लाख है या अन्त्योदय कार्ड धारक है, को रू0 1000.00 पंजीकरण जमा कराकर निःशुल्क आवास 30-30 वर्षों की लीज पर आवंटित किया जायेगा।

 

उक्त के पश्चात मंडलायुक्त ने अपील किया कि 02 फोटो, आधार कार्ड, बिजली बिल / राशन कार्ड/निर्वाचन कार्ड/डी०एल० एवं प्राधिकरण/नगर निगम द्वारा जारी नोटिस की प्रति, आय प्रमाण पत्र या अन्त्योदय कार्ड की प्रति के साथ कैम्प में उपस्थित होकर अपना पंजीकरण करायें।

अकबरनगर के 48 विस्थापितों ने प्रधानमंत्री आवास के लिए कराया पंजीकरण

लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा अकबरनगर में लगाये गये विशेष शिविर में गुरूवार को 48 विस्थापितों ने प्रधानमंत्री आवास के लिए पंजीकरण कराया। जिनमें अकबरनगर प्रथम के 29 तथा अकबरनगर द्वितीय के 19 विस्थापित शामिल हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में पहुंचे क्षेत्र के कई अन्य विस्थापितों ने भी मकान के आवंटन के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की। कैम्प में उपस्थित मण्डलायुक्त डाॅ0 रोशन जैकब व एलडीए उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने लोगों को आवास के आवंटन में दी जा रही छूट व सहूलियत के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए शीघ्र पंजीकरण कराने की अपील की।

Related Articles

Back to top button
");pageTracker._trackPageview();
btnimage